Thursday, August 23, 2012

तीर्थंकर प्रतिमा का ध्वंस करने की कायरतापूर्ण हरकत के विरोध में मुम्बई में विरोध रैलियाँ एवं विराट विरोध सभा


१७ अगस्त २०१२ को लखनऊ के महावीर पार्क में तीर्थंकर
प्रतिमा का ध्वंस करने की कायरतापूर्ण हरकत के विरोध में

राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन
प्रत्येक राज्य के राजभवन के सामने एवं जिला/तहसील स्तर पर जिलाधीश (कलेक्टर)/तहसीलदार कार्यालय के सामने
जागो!आज नहीं तो फिर कभी नहीं
सच्चे जैन धर्मावलंबियो!
हमारे धर्मायतनों पर हर वर्ष हमले हो रहे हैं, कहीं मंदिरों में चोरियाँ, तो कहीं षड्यंत्रपूर्ण सड़क दुर्घटनाओं में मुनियों की अकाल मृत्यु, परधर्म वालों द्वारा हमारे उपेक्षित तीर्थ स्थानों पर जबरन कब्जे की घटनाएँ बढ़ रही हैं, अनूप मण्डल जैसे असामाजिक संगठन जैन मुनियों और जैन समाज के विरुद्ध आम जनता के मन में विद्वेष के बीज बो रहे हैं, देश में कई स्थानों पर जैन मुनियों के विचरण पर गैरकानूनी रोक लगी है, पैदल विहार के समय मुनियों और आर्यिकाओं (साध्वियों) पर हमले होते हैं आदि. ऐसी दुर्घटनाओं की सूची काफी लंबी है पर हम सब चुप हैं. हमने अहिंसा की हमारी अचूक शक्ति को शिथिलता में बदल डाला है. हमारा रक्त ठण्डा पड़ गया है. ताजा घटनाक्रम में शुक्रवार १७ अगस्त २०१२ को अलविदा की नमाज़ के पश्चात् लखनऊ के महावीर पार्क (हाथी पार्क) में तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा का ध्वंस करने की कायराना हरकत एक समुदाय विशेष के सिरफिरे लोगों ने खुलेआम की है. ये लोग हिन्दुस्तान को पाकिस्तान बनाने पर तुले हैं और उप्र सरकार इनके तलवे चाट रही है. इसकी जितनी भी निंदा/भर्त्सना की जाए कम है. परन्तु केवल निंदा/भर्त्सना से बात नहीं बनेगी. आज समय पुकार रहा है कि देर नहीं हुई है जागो अहिंसा के अनुयायियो !!! जागो, तुम भी किसी से कम नहीं हो. तुम्हे सरकार और दोषियों को दृढ़ता से ये सन्देश पहुँचाना होगा कि हम अहिंसक हैं पर कायर कतई नहीं हैं और अपने धर्मायतनों की रक्षा करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटेंगे, जिन्होंने हमारे महावीर भगवान की प्रतिमा को हाथ लगाया है उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी ही चाहिए. अब हम अपने आराध्य देव-शास्त्र-गुरु पर किसी भी प्रकार के हमले बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे, हिन्दुस्तान हिला देंगे.
आज नहीं जागे तो आने वाली पीढ़ियाँ तुम्हारी इस निष्क्रियता के लिए तुम्हें कदापि क्षमा नहीं करेंगी.
 मुनिश्री विरागसागर जी महाराज एवं मुनिश्री विनम्रसागर जी महाराज (श्वेताम्बर संप्रदाय) के पावन सान्निध्य में
मुम्बई में विरोधसभा
रविवार २६ अगस्त २०१२, प्रातः ८ बजे से प्रारंभ
सभास्थल:रामलीला मैदान, मलाड (पूर्व), मुम्बई
रैली श्री मुनिसुव्रतनाथ स्वामी श्वेताम्बर जिनालय, कांदिवली (प.) से  रामलीला मैदान, मलाड (पूर्व ) तक. रामलीला मैदान, मलाड (पूर्व) पहुँचकर ११ बजे महासभा में परिवर्तित हो जाएगी.
जागो ! युवाओ जागो ! क्या अपने धर्म का अपमान देखकर भी तुम्हारे रक्त में उबाल नहीं आता??? बह खून नहीं है पानी है जिसमें जिनेन्द्र भगवान के लिए त्याग नहीं.
संपर्क सूत्र: ९७०२२-६८४०७, ९७६९६-९६२७१, ८९७६३-५८१४४ , ९८१९९-८३७०८ 

No comments:

Post a Comment